छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक और हथियार बरामद

जवानों का पलड़ा भारी देखकर बाकी के नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक और बाकी का सामान बरामद हुआ है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

जवानों के इलाके में पहुंचते ही नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों की जवाबी कार्रवाई देखकर नक्सली भाग खड़े हुए, इसके बाद 5 लोगों को पकड़ लिया गया, ये सभी झाड़ियों में छिपे हुए थे।

सुकमा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

जवानों का पलड़ा भारी देखकर बाकी के नक्सली भाग खड़े हुए। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक और बाकी का सामान बरामद हुआ है। ये मुठभेड़ गादीरास क्षेत्र में शनिवार सुबह हुई है। इस बात की जानकारी सुकमा के जिला एसपी केएल ध्रुव ने दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गादीरास क्षेत्र के गुफड़ी और आसपास मलगेर एरिया कमेटी के सोमडू और ग्राम स्तर के संगठन के अन्य नक्सलियों के मौजूद होने की खबर मिली थी, इसके बाद DRG और दूसरी वाहिनी CRPF के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और 4 दिसंबर की शाम करीब 4 बजे सर्च पर निकले।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

जवानों के इलाके में पहुंचते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों की जवाबी कार्रवाई देखकर नक्सली भाग खड़े हुए, इसके बाद 5 लोगों को पकड़ लिया गया, ये सभी झाड़ियों में छिपे हुए थे।

पकड़े गए नक्सलियों की पहचान गुफड़ी निवासी मड़काम बंडी व किकिड़, मकनकापाल निवासी माड़वी लखमा, सोड़ी भीमा और माड़वी नंदा के रूप में हुई है। जवानों ने मुठभेड़ स्थल से टिफिन बम, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, बंडा, इलेक्ट्रिक वायर, जिलेटिन रॉड, कॉरडेक्स वायर व अन्य सामग्री बरामद की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें