छत्तीसगढ़: जनपितुरी सप्ताह के दौरान नक्सलियों ने सरेंडर कर चुके नक्सली को किया किडनैप, प्लांट किया IED, काटी सड़कें

सुकमा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण के दौरान पाइप बम के जरिए IED भी प्लांट किया, जिससे जवानों को नुकसान पहुंचे और दंतेवाड़ा में कई जगह सड़कें काट दीं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) ने सड़क निर्माण के दौरान पाइप बम के जरिए IED भी प्लांट किया, जिससे जवानों को नुकसान पहुंचे और दंतेवाड़ा में कई जगह सड़कें काट दीं।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इस समय नक्सली (Naxalites) जनपितुरी सप्ताह मना रहे हैं। 5 जून से 11 जून तक नक्सली इस सप्ताह को मनाने की आड़ में जवानों को टारगेट कर रहे हैं।

सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) ने सड़क निर्माण के दौरान पाइप बम के जरिए IED भी प्लांट किया, जिससे जवानों को नुकसान पहुंचे और दंतेवाड़ा में कई जगह सड़कें काट दीं।

हालांकि राहत की बात ये है कि जवानों ने IED को डिफ्यूज कर दिया। अगर ये फट जाता तो काफी नुकसान पहुंच सकता था।

पीएम मोदी ने किया वैक्सीनेशन की नई रणनीति का ऐलान, जानें क्या हुआ बदलाव

इसके अलावा नक्सली बीजापुर में भी उत्पात मचाए हुए हैं। बीजापुर में नक्सलियों ने सरेंडर कर चुके एक नक्सली को अगवा कर लिया और अपने साथ ले गए हैं। जिस नक्सली को अगवा किया गया है, उसका नाम रामा कृष्णा है और उसने जनवरी में सरेंडर किया था। वह बासागुड़ा क्षेत्र के कोरसागुड़ा गांव में अपने परिवार के साथ रह रहा था।

नक्सलियों के मूवमेंट को देखते हुए दंतेवाड़ा में रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नक्सलियों ने कई जगह पोस्टर और बैनर लगाए हैं।

इसके अलावा सिलगेर में भी नक्सलियों के सपोर्ट से ग्रामीण पुलिस कैंप का विरोध कर रहे हैं। नक्सली ग्रामीणों का माइंड वॉश कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें