बिहार चुनाव: नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, DIG मनु महाराज खुद AK-47 लेकर गश्त पर निकले

चुनाव को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) नक्सलियों के गढ़ में फोर्स के साथ कॉम्बिंग कर रहे हैं।

DIG Manu Maharaj

डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) ने बताया है कि जिला पुलिस ने जो अभियान चलाया है, उसके तहत कई हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं और उन्हें जेल भेजा गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत अब मुंगेर के डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) खुद राइफल लेकर गश्त पर निकल पड़े हैं। मनु महाराज नक्सलियों के गढ़ में फोर्स के साथ कॉम्बिंग कर रहे हैं।

बता दें कि मुंगेर प्रमंडल में मुंगेर, जमुई और लखीसराय नाम के 3 नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इन तीनों जिलों में पहले चरण में वोटिंग होनी है। यही कारण है कि डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) खुद AK-47 लेकर गश्त कर रहे हैं।

डीआईजी मनु महाराज ने बताया है कि जिला पुलिस ने जो अभियान चलाया है, उसके तहत कई हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं और उन्हें जेल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: आतंकवाद की फसल तैयार कर रहा है शोपियां का ये धार्मिक स्कूल, खुफिया एजेंसियों ने शुरू की पड़ताल

सूत्रों का कहना है कि जिला पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कई हार्डकोर नक्सली दूसरे राज्यों से इस क्षेत्र में आए हैं, इसलिए पुलिस सतर्क हो गई है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। मिली जानकारी के मुताबिक ये नक्सली गुरिल्ला युद्ध में माहिर हैं, ऐसे में चुनाव के दौरान इनकी मौजूदगी किसी बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मुंगेर के गंगटा में नक्सली हमला हुआ था, इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से पुलिस इस इलाके में काफी एक्टिव हो गई है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें