छत्तीसगढ़: 8 साल पहले नक्सलियों की वजह से नहीं बन पाई सड़क, अब सुरक्षाबलों की मौजूदगी में शुरू हुआ काम

5 करोड़ 30 लाख 17 हजार की लागत से बन रही इस सड़क को बनने में काफी समय चला गया। लेकिन अब सुरक्षाबलों की मौजूदगी में निर्माण कार्य दोबारा शुरू हुआ है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) की दहशत की वजह से इस इलाके में एक सड़क ऐसी है, जो 8 सालों से नहीं बन पाई। 5 करोड़ 30 लाख 17 हजार की लागत से बन रही इस सड़क को बनने में काफी समय चला गया।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ का बीजापुर एक नक्सल (Naxalites) प्रभावित जिला है। यहां से अक्सर नक्सली घटनाओं की खबरें सामने आती थीं, यही वजह है कि यहां विकास कार्यों की रफ्तार काफी धीमी रही है।

नक्सलियों (Naxalites) की दहशत की वजह से इस इलाके में एक सड़क ऐसी है, जो 8 सालों से नहीं बन पाई। 5 करोड़ 30 लाख 17 हजार की लागत से बन रही इस सड़क को बनने में काफी समय चला गया। लेकिन अब सुरक्षाबलों की मौजूदगी में निर्माण कार्य दोबारा शुरू हुआ है।

दरअसल 2013-14 में लोक निर्माण विभाग ने यहां सड़कों को बनाने की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन नक्सलियों की वजह से काम शुरू नहीं हो सका। हालांकि अब जिला निर्माण समिति से दोबारा काम शुरू कराया गया है।

Coronavirus: 42 दिन बाद देश में दर्ज किए गए 2 लाख से कम केस, दिल्ली में भी राहत

सुरक्षाबलों की मौजूदगी में सड़क निर्माण हो रहा है। सड़क निर्माण होने से ग्रामीण इलाकों में विकास के काम हो पाएंगे।

इस समय जो सड़क बनाई जाएगी वो बीजापुर जिले से गंगालूर जाने वाली है और किकलेर से रेड्डी को जोड़ती है। इसे 8 साल पहले बनना था लेकिन नक्सलियों की वजह से ये नहीं बन पाई। अब किकलेर से रेड्डी तक 5 किलोमीटर की सड़क का काम शुरू हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें