ओपरा विन्फ्रे के साथ प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल का इंटरव्यू , शाही परिवार को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे

ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पत्नी मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने जानी-मानी अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ इंटरव्यू दिया है।

Meghan Markle

Prince Harry Meghan Markle interview with Oprah Winfrey.

मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने ये भी कहा कि ये बात झूठी है कि प्रिंस विलियम (Prince William) की पत्नी केट मिडल्टन (Kate Middleton) के साथ उनकी अनबन हुई थी।

ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पत्नी मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने जानी-मानी अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ इंटरव्यू दिया है। प्रिंस हैरी समेत मेगन ने इस इंटरव्यू में कई बातों का खुलासा किया है साथ अपने जीवन के संघर्ष दौर का भी जिक्र किया है।

मेगन ने खुले शब्दों में बात करते हुए कहा कि वो राज घराने में होने के बावजूद बिल्कुल अकेला महसूस करती थीं। उन्होंने बताया कि कैसे उनके बेटे के रंग को लेकर उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा था। वहीं, प्रिंस ने भी इस इंटरव्यू में काफी कुछ बताया। मार्केल (Meghan Markle) ने कहा कि जानबूझ कर उनकी इमेज को खराब करने की कोशिश की गई।

International Women’s Day 2021: आज है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, देशभर में महिलाओं के लिए किए गए हैं ये खास इंतजाम

मेगन ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, “राज परिवार को उनके बेटे के रंग से परेशानी थी। मेगन ने बताय कि जब उनका बेटा पैदा हुआ तो उसके रंग को लेकर सभी लोगों ने चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा, परिवार के लोगों ने बेटे के रंग को लेकर प्रिंस हैरी से भी बात की थी।” हालांकि मेगन ने उन परिवार के सदस्यों के नाम लेने से सख्ती से मना कर दिया।

उन्होंने बताया कि शही परिवार से अलग होने के बाद उन्होंने अपनी सिक्योरिटी को भी छोड़ दिया था या ये कहा जाये कि छोड़नी पड़ी थी। वहीं, उनके बेटे आर्ची को सिक्योरिटी मिलने पर कई बार बात सामने आ चुकी है। मेगन (Meghan Markle) ने बताया कि जीवन में एक दौर ऐसा भी आ गया था कि जब वो पूरी तरह टूट चुकी थी और उनके मन में आत्महत्या करने के ख्याल आने लगे थे।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक इनामी सहित 4 नक्सली गिरफ्तार

मेगन ने इंटरव्यू में भी खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी। मेगन ने कहा कि रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी। उन्होंने कहा, “कई दिनों तक बेहद अकेलापन महसूस करती थी। इतना कि मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं किया। कई तरह के नियमों से बांध दिया गया था। मैं दोस्तों के साथ लंच के लिए बाहर नहीं जा सकती थी।” वहीं, प्रिंस हैरी ने कहा कि, “मैं समझ नहीं पा रहा था क्या करना चाहिये या कैसे मदद की जाये पर मैं उनके लिए खड़ा रहना चाहता था।”

उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने प्रिंस हैरी से शादी की तो वो लगातार ब्रिटेश मीडिया के निशाने पर रहने लगी। मेगन ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोग मुझे गोल्ड डिगर कहने लगे थे। साथ ही काफी तरह के आपत्तिजनक बातें मेरे बारे में की जाती थी। मेगन ने प्रिंस हैरी के साथ सीक्रेट वेडिंग का खुलासा भी दुनिया के सामने किया।

बदले की आग में धधक रहा है ISI, जैश के साथ मिलकर रची 26/11 जैसे बड़े हमले की साजिश

मेगन ने ओपरा विन्फ्रे को बताया कि उन्होंने प्रिंस हैरी के साथ शादी के सार्वजनिक समारोह से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। मेगन ने कहा कि शादी के दिन उन्हें पता था कि ये दिन उनके और हैरी के लिए नहीं था, बल्कि ये दिन दुनिया के लिए था।

मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने ये भी कहा कि ये बात झूठी है कि प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन के साथ उनकी अनबन हुई थी। ओपरा विन्फ्रे ने जब मेगन से पूछा कि क्या फ्लावर गर्ल के कपड़ों को लेकर केट मिडल्टन और उनके बीच हुई अनबन ने केट को रुला दिया था। इसके जवाब में मेगन ने कहा कि ये खबरें बिल्कुल झूठी थीं।

ये भी देखें-

उन्होंने कहा, “केट फ्लावर गर्ल्स के कपड़ों लेकर खुश नहीं थीं और इस बात ने मुझे रुला दिया। हालांकि, इसके बाद केट ने मेरे लिए फूल और एक नोट भेजा और माफी मांगी। ये भी बता दूं कि मैं ये बात केट को नीचा दिखाने के लिए साझा नहीं कर रही हूं। केट एक अच्छी इंसान हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें