कोरोना का कहर जारी: दुनिया की 10 फीसदी आबादी जानलेवा वायरस से संक्रमित- WHO

दुनिया के हर दसवें व्यक्ति के कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चपेट में आने की पूरी संभावना है। हालांकि, शहरी ग्रामीण इलाकों के और नुसार, संक्रमण की स्थिति बदल सकती है।

Coronavirus

Ten percent of world’s population may have had Coronavirus, said WHO

Coronavirus Update: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की चपेट में आ चुकी है और अब भी बहुत बड़ी आबादी पर संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है।

दुश्मन का दुश्मन दोस्त की नीति पर भारत- चीन से तनातनी के बीच म्यांमार से फाइनल की ये बड़ी डील

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वे बस एक पहलू हैं क्योंकि इतने वृहद स्तर पर गिनती के सटीक होने की संभावना कम होती है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएससी) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक पूरी दुनिया में 35078236 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तथा अब तक 1036104 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के स्वास्थ्य आपात कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ माइकल रायन ने कहा ,“ दुनिया के हर दसवें व्यक्ति के कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चपेट में आने की पूरी संभावना है। हालांकि, शहरी ग्रामीण इलाकों के और नुसार, संक्रमण की स्थिति बदल सकती है। कुल मिलाकर यह कहना उचित होगा कि दुनिया की बड़ी आबादी पर अब भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। अब हम मुश्किल समय की ओर जा रहे हैं। यह महामारी लगातार फैल रही है।

दुनिया में 3.5 करोड़ लोग कोरोना (Coronavirus) संक्रमित

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अभी तक 35,695,759 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 1,045,921 लोगों की इस खतरनाक बीमारी के कारण मौत हो गई है तो 26,865,755 लोग कोविड-19 को मात देने में कामयाब हुये हैं।  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कार्यकारी निदेशक डॉ माइकल रायन के मुताबिक,” दक्षिण पूर्वी एशिया के कुछ हिस्सों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और यूरोप व पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में संक्रमण और संक्रमण के मौत के मामले भी बढ़ रहे हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें