दिल्ली दंगे: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद से 5 घंटे तक पूछताछ, जानें पूरा मामला

दिल्ली में फरवरी महीने में हुए दंगों को लेकर जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) से पूछताछ की गई। क्राइम ब्रांच के कार्यालय में खालिद से करीब पांच घंटे से अधिक समय तक सवाल–जवाब किए गए।

Umar Khalid

फाइल फोटो।

दिल्ली में फरवरी महीने में हुए दंगों को लेकर जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) से पूछताछ की गई। क्राइम ब्रांच के कार्यालय में खालिद से करीब पांच घंटे से अधिक समय तक सवाल-जवाब किए गए। सूत्रों के अनुसार, डीयू के प्रोफेसर अपूर्वानंद से संबंधों के साथ-साथ उनसे दंगे के आरोपी पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन से संबंधित सवाल भी पूछे गए।

सूत्रों के अनुसार, खालिद (Umar Khalid) ने दावा किया कि वह कभी ताहिर हुसैन से नहीं मिले हैं। उन्होंने 1 सितंबर को दिल्ली पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है‚ जिसमें उन्होंने इस मामले में उन्हें फंसाए जाने का आरोप लगाया है। 

भारत-चीन तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे सेना प्रमुख, जानें क्या है ताजा अपडेट…

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जेएनूय के पूर्व छात्र के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत केस दर्ज है। लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। सूत्रों का कहना है कि क्राइम ब्रांच के बुलावे पर उमर खालिद सनलाइट कॉलोनी स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे।

ये भी देखें-

पुलिस दंगे में उनकी भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सुबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। खालिद पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली में दंगे भड़काने में अहम रोल अदा किया। भड़काऊ भाषण दिए‚ जिससे लोग सड़क पर आ गए। बता दें कि इससे पहले उमर खालिद (Umar Khalid) पर देशद्रोह का आरोप लगा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें