भारतीय नौसेना की ताकत में होने जा रहा जबरदस्त इजाफा, इस साल मिलेगी ये पावर

भारतीय नौसेना पहले से काफी ताकतवर बन जाएगी। बता दें कि INS विक्रांत 45 हजार टन का एयरक्राफ्ट करियर है और मिसाइल ड्रेस्ट्रॉयर 7500 टन का होगा।

Indian Navy

आधिकारिक तौर पर ये चीजें नौसेना (Indian Navy) को अगले साल मिलेंगी, लेकिन परीक्षण के लिए ये नेवी को इसी साल मिल जाएंगे। परीक्षण में ये देखा जाएगा कि ये चीजें समुद्र में कितनी खरी उतर रही हैं।

नई दिल्ली: कोरोना काल में भी भारतीय सेनाओं के हौसले बुलंद हैं और वे लगातार खुद को मजबूत बना रही हैं। ताजा खबर है ये कि भारतीय नौसेना (नेवी) को इस साल के आखिर तक विमानवाहक पोत INS विक्रांत और मिसाइल ड्रेस्ट्रॉयर मिल जाएगी।

ऐसा होने से भारतीय नौसेना (Indian Navy) पहले से काफी ताकतवर बन जाएगी। बता दें कि INS विक्रांत 45 हजार टन का एयरक्राफ्ट करियर है और मिसाइल ड्रेस्ट्रॉयर 7500 टन का होगा।

कहा जा रहा है कि इन दोनों के मिलने से इंडो-पैसेफिक इलाके में भारत काफी ताकतवर बन जाएगा।

इस मामले में वेस्टर्न नेवी के पूर्व कमांडर का एक बयान सामने आया है। उन्होंने बताया है कि आधिकारिक तौर पर ये चीजें नौसेना (Indian Navy) को अगले साल मिलेंगी, लेकिन परीक्षण के लिए ये नेवी को इसी साल मिल जाएंगे। परीक्षण में ये देखा जाएगा कि ये चीजें समुद्र में कितनी खरी उतर रही हैं।

छत्तीसगढ़: नक्सली इलाकों में दिख रहा लोन वर्राटू अभियान का असर, इनामी सहित 4 नक्सलियों ने हथियार छोड़ किया सरेंडर

इसके अलावा खबर ये भी है कि भारतीय नौसेना अगले साल अपने बेड़े में INS अरिघट को शामिल करने जा रही हैं। ये बैलिस्टिक मिसाइलों से लैस एक परमाणु पनडुब्बी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें