छत्तीसगढ़: नक्सली इलाकों में दिख रहा लोन वर्राटू अभियान का असर, इनामी सहित 4 नक्सलियों ने हथियार छोड़ किया सरेंडर

एसपी पल्लव ने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली कोसा वारसे (25) को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Naxalites

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक इनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों (Naxalites) ने सोमवार को सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने सोमवार को बताया कि जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर चार नक्सलियों चेतना नाट्य मंच के कमांडर भीमा मड़काम (27), जनमिलिशिया सदस्य आयतू कुंजाम (34), भीमा उर्फ रमेश कुंजामी (33) और देवा भास्कर (31) ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया।

लद्दाख: सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आये जवान, पंजाब रेजीमेंट के दो जवान मौके पर शहीद और कई घायल

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि नक्सली भीमा मड़काम के सिर पर एक लाख रुपए का इनाम है। एसपी ने आगे बताया कि नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ पुलिस दल पर हमला, आगजनी समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।  

एसपी के अनुसार नक्सलियों (Naxalites) ने बताया कि उन्होंने माओवादी संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर व जिले में चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर सरेंडर किया है। उन्होंने बताया कि जिले में पिछले 10 महिने से कई ग्राम पंचायतों से संबंधित क्षेत्रों में सक्रिय नक्सलियों की घर वापसी के लिए लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में नक्सलियों को घर वापस लौटने की अपील की जा रही है ।

एसपी के अनुसार, लोन वर्राटू अभियान के तहत जिले में 92 इनामी समेत कुल 339 नक्सलियों (Naxalites) ने सरेंडर किया है। एसपी पल्लव ने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली कोसा वारसे (25) को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें