राजधानी दिल्ली में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, 50 से भी कम हैं ICU बेड्स

हर दिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अब दिल्ली में बेड्स की कमी होने लगी है। अब इमरजेंसी के लिए अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

ICU Beds

दिल्ली सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में अब सिर्फ 3 हजार के करीब कोरोना स्पेशल बेड्स बचे हैं। वहीं, आईसीयू बेड्स (ICU Beds) की संख्या 50 से भी कम पहुंच गई है।

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। हर रोज हजारों लोगों की जान जा रही है। दिल्ली में वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 19 अप्रैल को दिल्ली में 240 लोगों की मौत हुई, जो एक दिन में मौतों का सर्वाधिक आंकड़ा है। हालात ये हैं कि अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, ऑक्सीजन की कमी आ गई है।

दिल्ली में मरीजों की संख्या हर दिन जिस तरह बढ़ रही है, उसके कारण बेड्स तेजी से भर रहे हैं। ऐसे में हर दिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण अब दिल्ली में बेड्स की कमी होने लगी है। अब इमरजेंसी के लिए अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 2,59,170 नए कोरोना केस, दिल्ली में 240 मरीजों की मौत

बता दें कि खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा है कि दिल्ली का हेल्थ सिस्टम चरमरा गया है। ऐसे में अतिरिक्त बेड्स की जरूरत है। दिल्ली सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में अब सिर्फ 3 हजार के करीब कोरोना स्पेशल बेड्स बचे हैं। वहीं, आईसीयू बेड्स (ICU Beds) की संख्या 50 से भी कम पहुंच गई है।

दिल्ली में कुल बेड 19600 हैं जिनमें खाली बेड सिर्फ 3203 बचे हैं। वहीं, कुल ICU बेड्स की संख्या 4437, जिनमें केवल 42 ही खाली हैं।दिल्ली में तेजी से कम होती बेड्स की संख्या के बीच अतिरिक्त बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि DRDO के द्वारा बीते दिन एक अस्थाई अस्पताल बनाया गया, वहां 500 बेड्स की व्यवस्था है। दिल्ली सरकार ने कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में 400 बेड्स की व्यवस्था की है। इसके अलावा भी कई बैंकट हॉल, स्कूल और अन्य जगहों पर बेड्स की व्यवस्था की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें