हिमाचल प्रदेश में शहीद हुए जवान रितेश पाल का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन के दौरान शहीद हुए रितेश पाल का प्रतापगढ़ जिले के अंतू क्षेत्र के पूरे भैया स्थित उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

Ritesh Pal

रितेश पाल (Ritesh Pal) सेना की इंजीनियरिंग कोर में नायक के पद पर तैनात थे और उनकी पोस्टिंग हिमाचल प्रदेश के मनाली में थी। रितेश शुक्रवार को मनाली-लेह राजमार्ग पर मशीन से बर्फ हटवा रहे थे।

प्रतापगढ़: हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन के दौरान शहीद हुए रितेश पाल (Ritesh Pal) का प्रतापगढ़ जिले के अंतू क्षेत्र के पूरे भैया स्थित उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

रितेश पाल (Ritesh Pal) सेना की इंजीनियरिंग कोर में नायक के पद पर तैनात थे और उनकी पोस्टिंग हिमाचल प्रदेश के मनाली में थी।

रितेश शुक्रवार को मनाली-लेह राजमार्ग पर मशीन से बर्फ हटवा रहे थे, इसी दौरान पहाड़ का टुकड़ा गिरा और रितेश 100 फीट गहरी खाई में गिर गए और उनकी मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर: सांबा में दूसरे दिन दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षाबल सतर्क

सेना के जवान शहीद रितेश का पार्थिव शरीर लेकर उनके पैतृक गांव पूरे भैया पहुंचे। इस दौरान रितेश के पार्थिव शरीर को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रितेश को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों को 50 लाख की मदद, परिवार के एक सदस्य को नौकरी, जिले की एक सड़क शहीद के नाम पर करने का ऐलान किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें