जम्मू कश्मीर: सांबा में दूसरे दिन दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षाबल सतर्क

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में बीते कुछ दिनों से ड्रोन (Drone) घुसपैठ की कई घटनाएं हुई हैं। जम्मू के सांबा में 1 अगस्त को 4 संदिग्ध ड्रोन नजर आए।

Drone

File Photo

ड्रोन (Drone) पहली बार चलियाड़ी से घुसा और हाईवे की उत्तर दिशा में स्थित आईटीबीपी कैंप पर मंडराकर पाकिस्तान लौट गया। इसके बाद दूसरी बार ड्रोन को जतवाल में उड़ते देखा गया।

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में बीते कुछ दिनों से ड्रोन (Drone) घुसपैठ की कई घटनाएं हुई हैं। जम्मू के सांबा में 1 अगस्त को 4 संदिग्ध ड्रोन नजर आए। ये ड्रोन बड़ी ब्रहमना क्षेत्र में आर्मी कैंप के पास दिखे। इसकी पुष्टि सांबा एसएसपी राजेश शर्मा ने की है। ड्रोन घुसपैठ की घटनाओं के मद्देनजर सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षाबल सतर्क हैं।

बता दें कि सांबा में 1 अगस्त को दूसरी बार ड्रोन देखे गए हैं। यहां 31 जुलाई को भी तीन जगहों पर स्थानीय लोगों ने ड्रोन (Drone) को देखा था। बताया जा रहा है कि रात 9.30 बजे ये ड्रोन देखे गए।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 40,134 नए मामले, दिल्ली में एक मरीज की जान गई

ये 500 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहे थे। ड्रोन पहली बार चलियाड़ी से घुसा और हाईवे की उत्तर दिशा में स्थित आईटीबीपी कैंप पर मंडराकर पाकिस्तान लौट गया।

इसके बाद दूसरी बार ड्रोन को जतवाल में उड़ते देखा गया। जिसके बाद सेना समेत अन्य सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, रात सवा आठ बजे के करीब ड्रोन (Drone) चलियाड़ी से इस बार दाखिल हुआ। बताया जा रहा है कि बब्बर नाले के रूट के 400 मीटर ऊपर से उड़ता हुआ ड्रोन रेई स्थित आईटीबीपी कैंप के ऊपर मंडराया। इसके बाद सनूरा, लाला चक से होकर चलियाड़ी से उस पार चला गया। सुरक्षा बल इलाके में घेराबंदी कर ही रहे थे कि कुछ ही देर में जतवाल में भी ड्रोन उड़ते देखा गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें