हिमाचल प्रदेश: किन्नौर में हुई भीषण लैंडस्लाइड, रेस्क्यू के लिए Indian Army ने संभाला मोर्चा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर में हुई लैंडस्लाइड (Landslide) की चपेट में आई बस से लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना (Indian Army) को बुला लिया गया है।

Indian Army

पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं। इस वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। प्रशासन द्वारा अब भारतीय सेना (Indian Army) की मदद ली जा रही है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर में हुई लैंडस्लाइड (Landslide) की चपेट में आई बस से लोगों को रेस्क्यू करने के लिए सेना (Indian Army) को बुला लिया गया है। सेना के जवान राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, करीब 40 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

बता दें कि 11 अगस्त को किन्नौर में एक भीषण लैंडस्लाइड में एक बस और कई अन्य वाहन मलबे की चपेट में आ गए। जिस बस के हादसे का शिकार होने की खबर है, उसमें 40 से 45 लोगों के सवार होने की जानकारी सामने आ रही है। यह हादसा किन्नौर में रेकॉन्ग पियो-शिमला हाइवे पर हुआ है।

DCGI ने Covaxin और Covishield वैक्सीन की मिक्सिंग को दी मंजूरी, स्टडी के लिए इस मेडिकल कॉलेज को मिली जिम्मेदारी

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि किन्नौर जिले मे मूरंग हरिद्वार रूट की यह बस है। डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं। इस वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। प्रशासन द्वारा अब भारतीय सेना (Indian Army) और NDRF की मदद ली जा रही है।

ये भी देखें-

किन्नौर के एसपी साजूराम राणा के मुताबिक, पुलिस को भाभा नगर थाना क्षेत्र के पास हाइवे पर लैंडस्लाइड की सूचना मिली है। इस घटना की जानकारी के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस, राज्य पुलिस और होमगार्ड जवानों को भी यहां भेजा गया है। इसके अलावा राहत कार्यों के लिए विशेष टीमों को रवाना किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें