पूर्वी बिहार में कमजोर पड़ चुके नक्सल मूवमेंट को जिंदा करने की तैयारी! झारखंड से भेजे जा रहे हथियार और गोला-बारूद

झारखंड के नक्सली (Naxalites), बिहार के मात खा चुके नक्सलियों को नई ताकत देने के लिए ऐसा कर रहे हैं, जिससे नक्सल मूवमेंट पर कोई असर नहीं पड़े।

Naxalites

फाइल फोटो

बिहार के बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय और भागलपुर के कुछ इलाके नक्सल (Naxalites) प्रभावित हैं और यहां नक्सली कमजोर पड़ रहे हैं। यही वजह है कि झारखंड के बड़े नक्सली उन्हें मदद पहुंचा रहे हैं।

भागलपुर: नक्सलियों के खिलाफ देशभर में अभियान जारी है। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी बिहार में मात खा रहे नक्सलियों (Naxalites) को झारखंड से गोला-बारूद मिल रहा है।

झारखंड के नक्सली, बिहार के मात खा चुके नक्सलियों को नई ताकत देने के लिए ऐसा कर रहे हैं, जिससे नक्सल मूवमेंट पर कोई असर नहीं पड़े।

बता दें कि बिहार के बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय और भागलपुर के कुछ इलाके नक्सल प्रभावित हैं और यहां नक्सली कमजोर पड़ रहे हैं। यही वजह है कि झारखंड के बड़े नक्सली उन्हें मदद पहुंचा रहे हैं।

बिहार: जमुई में सुरक्षाबलों ने जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया, सटीक सूचना के बावजूद भी बच निकले नक्सली

मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड से बिहार के इन नक्सलियों को एके-47, एसएलआर, इंसास, कारतूस और अन्य विस्फोटक सामग्री भेजी जा रही है।

खबर ये भी है कि नक्सली स्वतंत्रता दिवस से पहले किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं, इसलिए सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें