Police Commemoration Day 2020: पीएम मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पुलिस स्मृति दिवस 2020 (Police Commemoration Day 2020) के मौके पर देश की सेवा में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Police Commemoration Day 2020

फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day 2020) पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पुलिस स्मृति दिवस 2020 (Police Commemoration Day 2020) के मौके पर देश की सेवा में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। बता दें कि साल 1959 में चीन से सटी भारतीय सीमा की रक्षा में बलिदान देने वाले दस पुलिसकर्मियों की याद में हर साल पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस स्मृति दिवस 2020 (Police Commemoration Day 2020) पूरे भारत में हमारे पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों का आभार व्यक्त करने का दिन है। हम कर्तव्य की पंक्ति में शहीद हुए सभी पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देते हैं। उनके बलिदान और सेवा को हमेशा याद किया जाएगा।

पीएम ने कहा कि भयावह अपराधों को सुलझाने और कानून-व्यवस्था को बनाए रखने, आपदा प्रबंधन में सहायता से लेकर कोरोना महामारी से लड़ने तक हमारे पुलिस कर्मी हमेशा बिना किसी हिचक के अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। हमें नागरिकों की सहायता के लिए उनके परिश्रम और तत्परता पर गर्व है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day 2020) पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्री ने कहा कि अब तक 35,398 ​कर्मियों ने शहादत दी है, मैं सभी शहीदों के परिवार जनों को कहना चाहता हूं कि ये स्मारक (राष्ट्रीय पुलिस स्मारक) सिर्फ ईंट, पत्थर और सीमेंट से बना स्मारक नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें