मोदी-बाइडेन की मुलाकात से तिलमिलाये इमरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ जाहिर की थी नाराजगी, जवाब में अमेरिका ने कही ये बात

संयुक्त राष्ट्र में मंच पर पाक पीएम ने अफगानिस्तान में “अमेरिका की कार्रवाइयों की कड़ी आलोचना की और अपने और राष्ट्रपति बाइडन के बीच सीधे रूप से संवाद की कमी पर दुःख जाहिर किया। 

President Joe Biden

अमेरिकी व्हाइट हाउस की एक अधिकारी के अनुसार, वह इस बात का ‘अनुमान’ नहीं लगा सकतीं कि राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden), पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे? हालांकि दोनों देशों के बीच हाई-लेवल टॉक हो रही है।

अमेरिकी रिपोर्ट में खुलासा: 12 विदेशी आतंकी संगठनों को पाल रहा है पाकिस्तान, इनमें से 5 तो भारत के कट्टर दुश्मन

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी मीडिया के साथ इंटरव्यू में पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने शिकायत की थी कि एक “व्यस्त” राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) ने उनसे बात करने की जहमत नहीं उठाई, हालांकि वाशिंगटन को अफगानिस्तान को स्थिर करने में पाकिस्तान का समर्थन चाहिए था।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने भविष्य में बाइडन और इमरान के बीच फोन पर बात करने के सवाल के जवाब में बताया कि मेरे पास इस समय अनुमान लगाने के लिए कुछ भी नहीं है। यदि वे कोई बात-मुलाकात करते हैं, तो हम निश्चित तौर से सभी को इस बारे में बताएंगे।

व्हाइट हाउस की प्रेस रिलीज के दौरान मीडिया ने इस बात पर जोर दिया कि जब राष्ट्रपति बाइडन (President Joe Biden) भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बैठक कर रहे थे, खान ने संयुक्त राष्ट्र में मंच पर कदम रखा और अफगानिस्तान में “अमेरिका की कार्रवाइयों की कड़ी आलोचना की और अपने और राष्ट्रपति बाइडन के बीच सीधे रूप से संवाद की कमी पर दुःख जाहिर किया। 

इसी मुद्दे का जवाब देते हुए प्रेस सचिव साकी ने बताया कि अमेरिका पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और बाइडेन प्रशासन के अन्य प्रमुख घटकों के नेताओं के साथ लगातार हाई-लेवल टॉक कर रहा है। 

प्रेस सचिव साकी के अनुसार, इस समय राष्ट्रपति (President Joe Biden) ने हर विदेशी नेता से बात नहीं की है, यह बिल्कुल सच है। लेकिन, निश्चित तौर पर उनके पास एक टीम है जो राष्ट्रपति की इन्हीं कार्यक्रम को संभालते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें