पाक की एक और नापाक हरकत, सीमा पर मार्च करने का प्लान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार साजिशें रच रहा है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना और आतंकी संगठनों ने जेकेएलएफ (JKLF) को आगे कर PoK के लोगों को भड़का कर एलओसी मार्च का प्लान बनाया है। इसके लिए पूरे गुलाम कश्मीर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों पर नारा लिखा है, ‘एलओसी तोड़ दो, बिखरा कश्मीर जोड़ दो।’ PoK के लोगों को आगे कर सीमा पर बड़े पैमाने पर हिंसा की रची गई साजिश को देखते हुए भारत ने सीमा पर सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए हैं।

PoK
PoK के लोगों को भड़का कर पाक सेना ने LoC पर मार्च का प्लान बनाया

भारतीय सेना भी हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सूत्रों के अनुसार, 4 अक्टूबर को सीमा पार चकोटी से एलओसी को तोड़ने की योजना तैयार की गई है। PoK में लगाए गए पोस्टर पर JKLF के अलगाववादी नेता यासीन मलिक और दो अन्य की फोटो भी है और नीचे जेकेएलएफ और जेकेएसएलएफ लिखा है। यासीन मलिक इस समय वायु सेना के अधिकारियों की हत्या और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बहन के अपहरण के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। सूत्रों के अनुसार, गुलाम कश्मीर से सभी युवाओं को चकोटी की तरफ आने की अपील की गई है।

इस मार्च को सफल बनाने के लिए पाक सेना का पूरा समर्थन है। पाक सेना के अधिकारी खुद हर क्षेत्र में जाकर युवाओं को चकोटी की तरफ आने को कह रहे हैं। जो लोग उनकी बात को नहीं मान रहे, उन्हें धमकी दी जा रही है। अगर मार्च में शामिल न हुए तो सख्त कार्रवाई होगी। सूत्रों के अनुसार, पाक और विभिन्न आतंकी संगठन हजारों लोगों की भीड़ को एलओसी पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि ये लोग सीमा पर कोई हिंसा करें और भारतीय सेना उस पर कार्रवाई करे। पिछले माह भी पाकिस्तान ने ऐसा ही प्रयास किया था। लेकिन भारतीय सेना ने पूरा संयम बनाकर इस साजिश को नाकाम कर दिया था।

बता दें कि 13 सितंबर को इमरान खान ने गुलाम कश्मीर के मुजफ्फराबाद में एक रैली के दौरान युवाओं को भारत में घुसपैठ करने के लिए उकसाया था। इस दौरान इमरान खान ने वहां के युवाओं से कहा था कि एलओसी पर अभी मत जाना, जब मैं कहूंगा तभी जाना। पाकिस्तान सेना की इस साजिश को इमरान खान के इसी भाषण से जोड़ा जा रहा है। वैश्विक मंचों पर मात खाने के बाद इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी कश्मीर का समला उठाया। उन्होंने अपने भाषण के दौरान भारत और पीएम मोदी के खिलाफ जमकर जहर उगला।

पढ़ें: पुलिस की कार्रवाई से भड़के नक्सली, मुखबिरी के आरोप में दो के घर फूंके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here