दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा आईएसआई का आतंकवादी, पाकिस्तान को पिछले 10 सालों से भेज रहा था संवेदनशील जानकारी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी बांग्लादेश के रास्ते भारत आया था और वह फर्जी डॉक्यूमेंट्स के जरिए भारतीय पहचान पत्र हासिल कर करीब 10 साल से भारत में रह रहा था।

Militant

Pic Credit: @Zee

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पूर्वी दिल्ली स्थित लक्ष्मीनगर के आराम पार्क इलाके से एक पाक आतंकवादी (Militant) को धर दबोचा। इसकी पहचान मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी के रूप में की गई। पुलिस का दावा है कि पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाला ये आतंकवादी दिल्ली सहित अन्य दूसरे शहरों को दहलाने की साजिश में जुटा था। पुलिस ने इसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।

ओडिशा- मालकानगिरी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 महिला सहित कुल 3 नक्सली ढेर

पूर्वी दिल्ली के डीएसपी प्रमोद सिंह कुशवाहा के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले आतंकवादी (Militant)  मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी बांग्लादेश के रास्ते भारत आया था और वह फर्जी डॉक्यूमेंट्स के जरिए भारतीय पहचान पत्र हासिल कर करीब 10 साल से भारत में रह रहा था। एक गुप्त सूचना के बाद इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार त्यागी व विनोद बडोला की टीम ने उसे सोमवार रात गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि जब उसे गिरफ्तार किया जा रहा था तो वह खुद को मौलाना के रूप में पेश कर रहा था। उससे गहन पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी (Militant) अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई में शामिल हो गया और 6 महीने की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद आईएसआई अधिकारी नसीर के शरण में आ गया। उसी ने मोहम्मद अशरफ को भारत भेजा और यहां की खुफिया जानकारी भेजने का काम सौंपा।

गौरतलब है कि गिरफ्तार आतंकवादी (Militant) अशरफ पिछले दस सालों में पांच–छह ठिकाने बदल चुका है‚ वह किसी एक जगह लंबे समय तक नहीं रहता था। उसने भारतीय दस्तावेज हासिल करने के लिए यहां एक महिला से शादी भी की। उसकी निशानदेही पर एके–47 रायफल‚ पिस्टल‚ कारतूस व अन्य हथियार आदि बरामद किया गया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, आतंकवादी (Militant) अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम‚ विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है। ऐसी आशंका है कि वह पाक समर्थित आतंकी मॉड़यूल का हिस्सा है और उसकी योजना देश भर में धमाके को अंजाम देने की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें