छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर एक नक्सली ढेर, हथियार और शव बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ जारी जंग में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। रविवार सुबह छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

Naxalites

फाइल फोटो

तेलंगाना पुलिस को सूचना मिली था कि छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य के सरहदी इलाके कुरनापल्ली व बोदेनेल्ली के बीच नक्सली (Naxalites) मौजूद हैं।

बस्तर: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ जारी जंग में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। रविवार सुबह छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य की सीमा पर सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। नक्सली के शव और हथियार को बरामद कर लिया गया है। मरने वाले नक्सली की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

दरअसल तेलंगाना पुलिस को सूचना मिली था कि छत्तीसगढ़-तेलंगाना राज्य के सरहदी इलाके कुरनापल्ली व बोदेनेल्ली के बीच नक्सली (Naxalites) मौजूद हैं। इसके बाद मौके पर जवान पहुंचे और अचानक फायरिंग हो गई। इसी फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड और 15 लाख का इनामी आतंकी ‘लंबू’ ढेर, 7 लाख का इनामी आतंकी समीर भी मारा गया

घटना सुबह 8 बजे की है और ऑपरेशन शनिवार रात से चल रहा था। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि नक्सली इस समय शहीदी सप्ताह मना रहे हैं, जो 3 अगस्त तक चलेगा। इसकी शुरुआत 28 जुलाई से हुई थी।

शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सली गांवों में बैठक करते हैं और अपने मरे हुए साथियों को याद करते हैं। इसके अलावा नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की भी कोशिश करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें