ओडिशा: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 20 लाख का इनामी गिरफ्तार

ओडिशा (Odisha) में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Nxaalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस पार्टी ने सर्च के दौरान 20 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के पास से एक इंसास राइफल और 10 राउंड गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस के अनुसार, साल 1987 में शंकर ने नक्सली संगठन ज्वॉइन किया था।

ओडिशा (Odisha) में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Nxaalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राज्य के छत्तीसगढ़ सीमा से सटे इलाके में पुलिस पार्टी ने सर्च के दौरान 20 लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। ओडिशा में पुलिस पार्टी ने सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली दुबाशी शंकर को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार नक्सली के पास से एक इंसास राइफल और 10 राउंड गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस के अनुसार, साल 1987 में शंकर ने नक्सली संगठन ज्वॉइन किया था। उसके बाद से वह विशाखापट्टनम, मलकानगिरी और कोरापुट इलाके में सक्रिय रहा।

Covid-19: देश में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 3 करोड़ 33 लाख के पार, दिल्ली में लगातार 7वें दिन नहीं हुई कोई मौत

विशाखापट्टनम, मलकानगिरी और कोरापुट में उसके खिलाफ करीब 55 से अधिक नक्सली मामले दर्ज हैं। यह खूंखार नक्सली पुलिस पर हमले कर, कोरापुट हथियार लूट सहित कई गंभीर वारदातों में शामिल रहा है।

ये भी देखें-

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा की विशेष पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान व्यापारी गुड़ा तिलहर के जंगलों से इस नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। नक्सली (Naxalite) दुबाशी शंकर का गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें