जम्मू-कश्मीर पर हुई गृह मंत्रालय की हाई लेवल मीटिंग, NSA अजित डोभाल सहित तमाम आला अधिकारी रहे मौजूद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को लेकर गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में 18 जून को उच्च स्तरीय बैठक हुई। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी आई है, ऐसे में अमरनाथ यात्रा को लेकर लिए जाने वाले फैसले पर हर किसी की नजर है।

Ministry of Home Affairs

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में विकास परियोजनाओं की समीक्षा होगी, नए प्रोजेक्ट को लेकर रूपरेखा तय की जाएगी।

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में कमी आई है, ऐसे में अमरनाथ यात्रा को लेकर लिए जाने वाले फैसले पर हर किसी की नजर है। इस बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को लेकर गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में 18 जून को उच्च स्तरीय बैठक हुई।

इस मीटिंग में विकास से जुड़ी परियोजनाओं पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) भी शामिल हुए। इसके बाद अब जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालातों को लेकर बड़ी बैठक हो रही है। इस मीटिंग में NSA अजित डोभाल (Ajit Doval) मौजूद हैं।

Chhattisgarh: राज्य के 18 जिलों में हुई 5,220 करोड़ के विकास कार्यों की शुरुआत

गृह मंत्रालय में यह दूसरी उच्च स्तरीय बैठक हो रही है। बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला भी मौजूद हैं। इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह, IB प्रमुख अरविंद कुमार, RAW प्रमुख सामंत गोयल और CRPF के महानिदेशक कुलदीप सिंह भी बैठक में मौजूद हैं।

ये भी देखें-

सूत्रों का के मुताबिक, गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) में उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू-कश्मीर में विकास परियोजनाओं की समीक्षा होगी, नए प्रोजेक्ट को लेकर रूपरेखा तय की जाएगी। साथ ही कोरोना महामारी से निपटने को लेकर आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें