महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया, 6 नक्सली जख्मी

Encounter, Gadhchiroli, Naxals, Police force, Two naxals killed, encounter, security, forces, Maharashtra, sirf sach, sirfsach.in
गढ़चिरौली में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। जानकारी के मुताबिक, 15 सितंबर को जिले के कोरची तहसील में नारेकसा जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई। दरअसल, सुबह-सुबह सुरक्षाबल गश्त पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग का जवाब दिया। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की तलाशी ली। जिसमें दो नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए। जबकि 6 नक्सली घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

घटनास्थल से भारी तादाद में विस्फोटक और हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों को 1 मई को जवानों पर हमला करने वाले मास्टरमाइंड भास्कर के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया और इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। माना जा रहा है कि सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में भास्कर घायल हो गया है। भास्कर दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है और अप्रैल में सुरक्षा बलों ने उसकी पत्नी को मार गिराया था। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच 29 जुलाई को भी मुठभेड़ हुई थी।

जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई थी। हालांकि कुछ समय तक मुठभेड़ के बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग गए, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने की कोशिश की। इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली का शव और कुछ नक्सली साहित्य बरामद हुआ था। इससे पहले मई महीने में गढ़चिरौली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके पुलिस वाहन को निशाना बनाया था। इसमें पुलिस के 15 जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: ग्रैमी अवॉर्ड के किंग ने 75 सालों तक अपने संगीत पर दुनिया को नचाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here