महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान, वाहनों में लगाई आग

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने 4 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों (Naxals) ने 3 हाईवा ट्रक, 1 ट्रक में आग लगा दी।

Naxals

गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने 4 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने 4 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों (Naxals) ने 3 हाईवा ट्रक, 1 ट्रक में आग लगा दी। इस घटना से कॉन्ट्रैक्टर को काफी नुकसान उठाना पड़ा। वहीं ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इतना ही नहीं, नक्सलियों (Naxalites) ने घटनास्थल पर पर्चे भी फेंके हैं और बैनर भी लगाया है। नक्सलियों द्वारा फेंके गये पर्चे में उन्होंने मुठभेड़ में उत्तर गढ़चिरौली डिविजन कमेटी सदस्य सृजना (जैनी अर्का) को मारने का विरोध किया है।

बताया जा रहा है कि ये ट्रक गढ़चिरौली के रेत कॉन्ट्रेक्टर की है। इस घटना के वजह से कॉन्ट्रेक्टर का लाखों का नुकसान हुआ है। दरअसल, खूंखार महिला नक्सली सृजनक्का की मौत का विरोध करते हुए महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों (Naxals) ने बंद का ऐलान किया है। इसीलिए नक्सलियों ने वहां 4 ट्रकों को आग लगाने की घटना को अंजाम दिया है।

भूखमरी के कागार पर खड़े आदिवासियों के लिए मसीहा बनी गिरिडीह पुलिस, नक्सली इलाके में बांटे राशन और मास्क

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में महाराष्ट्र पुलिस ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली (Woman Naxal) को मार गिराया था। मारी गई नक्सली महिला पर 16 लाख रुपए की का इनाम घोषित था। पुलिस ने उसकी लाश के साथ ही एक रायफल और बड़ी मात्रा में विस्फोटक और दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद की थी।

मारी गई महिला नक्सली की पहचान कसनसूर दलम की डिप्टी कमांडर सृजनक्का (48) के रूप में की गई। यह महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे इलाकों में कई बडी नक्सली वारदातों में शामिल रही है। गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना 16 मई को दोपहर करीब 3 जागवंडी-सिलभट्ठी जंगल में गस्त के दौरान पुलिस की नक्सलियों (Naxals) से मुठभेड़ हो गई।

यहां नक्सलियों के कैंप की सूचना पर पेंध्रा डिवीजन पुलिस की एक पार्टी को भेजा गया था। इस दौरान पुलिस पार्टी को देखते ही नक्सली (Naxals) पहले से फायरिंग करने लगे। दोनों ओर से लगातार करीब आधे घंटे तक गोलियां चलती रहीं। जवाबी कार्रवाई में नक्सली ज्यादा देर टिक नहीं पाए और घने जंगलों की आड़ लेते हुए वहां से फरार हो गए। गोलीबारी रूकने के बाद घटना स्थल की सर्चिंग में पुलिस ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया।

यह भी पढ़ें