Jharkhand: रामगढ़ से पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया, हथियार बरामद

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित रामगढ़ से पुलिस ने नक्सली संगठन से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित रामगढ़ से पुलिस ने नक्सली संगठन से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया।

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित रामगढ़ से पुलिस ने नक्सली संगठन से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस को एक पिस्टल के साथ चार कारतूस भी बरामद हुआ। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों को जेल भेज दिया।

Jharkhand
jharkhand के रामगढ़ से दो नक्सली गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ के पतरातू थाना क्षेत्र में ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल रामगढ़ द्वारा तालाटांड हरिहरपुर के बीच नलकारी नदी पर पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसी बीच बीते 30 अक्टूबर को एक बाइक पर सवार दो अज्ञात लोग कार्य स्थल पर पहुंचे और मौके पर कार्य कर रहे मजदूरों को निर्माण कार्य बंद करने की धमकी दी। इसके साथ ही उन्होंने मजदूरों को पर्चा थामते हुए कहा कि टीएसपीसी के पहाड़ी जी से बात कर लें। पर्चे में मैनेज करने की बात लिखी गई थी। पुलिस ने मामले को लेकर पतरातू थाना में कांड संख्या 281/19 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

इसके बाद मामले की जांच के क्रम में पतरातू पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पतरातू डाडीडीह सड़क पर पतरातू कुरविज के रहने वाले सुनील मुंडा और प्रवीण करमाली उर्फ गोलू को एक पिस्टल और चार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। साथ ही नक्सलियों की पल्सर बाइक (जेएच01 डीएच 4969) के साथ तीन मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद कर लिया। इससे पहले झारखंड (Jharkhand) के चतरा में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, चतरा के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर पुलिस ने 3 नवंबर को छापामारी अभियान चला कर प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी को नक्सली सतीश चंद्र भारती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

नक्सली सतीश की गिरफ्तारी झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के रोशन जंगल से हुई। गिरफ्तार माओवादी समर्थक के पास से पुलिस ने आइईडी लगाने का समान एक बंडल तार और चार बैटरी सहित नक्सली संगठन के दो पोस्टर एवं एक मोबाइल फोन बरामद किया। इस संबंध में राजपुर थाना प्रभारी शशिभूषण कुमार के अनुसार, गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित रोशन जंगल में भाकपा माओवादी आया हुआ है। सूचना के के आधार पर एक टीम गठित कर उक्त जंगल में छापामारी अभियान चलाया गया और जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि सतीश भाकपा माओवादी इंदल गंझू उर्फ आलोक के दस्ते के लिए काम करता था।

पढ़ें: नक्सलवाद पर CM का जवाब, नक्सली कोई ‘पवित्र आत्मा’ नहीं जो छोड़ दें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें