झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने लगाए पोस्टर, ग्रामीणों से कहा- नक्सली मूवमेंट की जानकारी दें

नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ झारखंड में लगातार अभियान चलाया जा रहा है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

इन पोस्टरों के जरिए नक्सलियों (Naxalites) के घिनौने कामों को जनता के सामने लाया गया और उसके गंभीर परिणामों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

लोहरदगा: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ झारखंड में लगातार अभियान चलाया जा रहा है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। हालांकि पुलिस लगातार नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ताजी खबर ये है कि पुलिस ने जगह-जगह पर पोस्टर अभियान चलाया है।

बगड़ थाना प्रभारी राजन कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल के जवानों द्वारा बगड़ू थाना क्षेत्र के आरेया, महुगांव, निरहू चरहू, तेतरटांड़, पतरातू, हिसरी व अन्य गांवों में पोस्टर लगाए गए।

बिहार: भागलपुर जंक्शन के साथ ही नक्सलियों ने रेलवे सुरंग को भी उड़ाने की प्लानिंग की थी, सुरक्षाबलों ने रातभर की गश्त

इन पोस्टरों के जरिए नक्सलियों (Naxalites) के घिनौने कामों को जनता के सामने लाया गया और उसके गंभीर परिणामों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। पुलिस ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि नक्सली गतिविधियों की सूचना पुलिस को दें, आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।

पुलिस का मानना है कि पोस्टर लगाने से ग्रामीण जागरुक होंगे और नक्सलियों के बारे में जानकारी देंगे। ऐसा करने से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में मदद मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें