झारखंड: लोहरदगा में नक्सलियों ने 2 केन बम प्लांट किए, 21 साल पहले इसी जगह की थी SP की हत्या

नक्सलियों (Naxalites) ने लोहरदगा में पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 केन बम प्लांट किए थे, लेकिन जवानों ने इन्हें डिफ्यूज कर दिया।

Naxalites

फाइल फोटो

नक्सलियों (Naxalites) ने लोहरदगा में पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 केन बम प्लांट किए थे, लेकिन जवानों ने इन्हें डिफ्यूज कर दिया।

लोहरदगा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला ये है कि नक्सलियों (Naxalites) ने लोहरदगा में पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 केन बम प्लांट किए थे, लेकिन जवानों ने इन्हें डिफ्यूज कर दिया।

जम्मू कश्मीर: सोपोर मुठभेड़ में मोस्टवांटेड LeT कमांडर सहित दो आतंकी ढेर, कानाचक में पुलिस ने IED लदे ड्रोन को मार गिराया

सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। नक्सलियों ने ये केन बम पेशरार-चैनपुर रोड पर सुदूरवर्ती कादोझरिया टोली के पास प्लांट किए थे।

नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए इन केन बमों को 22 जुलाई को डिफ्यूज किया गया। ये बम करीब 5-5 किलो के थे, जिनकी वजह से काफी नुकसान हो सकता था।

बता दें कि जिस क्षेत्र में नक्सलियों ने ये बम प्लांट किए थे, वहीं पर 4 अक्टूबर साल 2000 को नक्सलियों ने लोहरदगा के एसपी अजय कुमार सिंह को घेरा था। इस नक्सली हमले में एसपी अजय कुमार शहीद हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें