Jharkhand: 10 लाख के इनामी नक्सली जीवन कंडुलना ने खोलने शुरू किए राज, हथियारों का जखीरा बरामद

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इसी के तहत हालही में 10 लाख के इनामी नक्सली जीवन कंडुलना ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

Naxalites

नक्सली (Naxalites) जीवन ने पोड़ाहाट में सक्रिय अपने संगठन के हथियार सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ाबीर टोला के टेंडरकोचा के जंगल में छुपाकर रखे थे। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का गठन किया, जिसके बाद ये टीम अपने अभियान पर निकल पड़ी।

चाईबासा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इसी के तहत हालही में 10 लाख के इनामी नक्सली जीवन कंडुलना ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था।

ताजा मामला ये है कि इसी नक्सली (Naxalites) की निशानदेही पर पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने टेंडरकोचा जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। नक्सली जीवन कंडुलना भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर था, लेकिन नक्सली विचारधारा से तंग आकर उसने सरेंडर करने का फैसला लिया।

नक्सली जीवन ने पोड़ाहाट में सक्रिय अपने संगठन के हथियार सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ाबीर टोला के टेंडरकोचा के जंगल में छुपाकर रखे थे।

सीमा पर घुसपैठ में नाकाम चीन अब भारत पर कर रहा साइबर हमले, हैकर्स ने भारत की कोरोना वैक्सीन को बनाया निशाना

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का गठन किया, जिसके बाद ये टीम अपने अभियान पर निकल पड़ी।

इस जंगल से 4 राइफल और काफी मात्रा में गोली, विस्फोटक सामग्री, नक्सली साहित्य, पर्चा आदि बरामद किया गया है।

इसके अलावा एक खबर ये है कि कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन ने कहा है कि जो गोलियां नक्सलियों के पास से बरामद हुई हैं, वह जांच का विषय है। ये जानना बेहद जरूरी है कि इन गोलियों की सप्लाई इन्हें कौन करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें