Jharkhand: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो के केन बम बरामद

झारखंड में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम, 10 किलो का केन बम बरामद, बड़ा हादसा टला।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम।

10 किलो के केन बम बरामद, बड़ा हादसा टला।

विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने बढ़ाई सक्रियता।

Jharkhand
बरामद केन बम

झारखंड (Jharkhand) में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। राज्य के पलामू, चतरा और लातेहार के सीमावर्ती पांकी थाना क्षेत्र के बनरचुआ जंगल से पांच-पांच किलो को दो केन-बम बरामद किए गए। दोनों बमों को प्लांट करने के लिए जंगल में लाया गया था। उन्हें लगाने की तैयारी थी। इसी बीच गुप्त सूचना मिलने पर झारखंड (Jharkhand) पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से सर्च अभियान चलाया गया। सर्चिंग में सुरक्षाबलों ने 5-5 किलो के दो केन बम बरामद किए।

जवानों द्वारा दोनों बमों को सावधानी के साथ घटनास्थल पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। वक्त रहते सुरक्षाबलों की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया। गौरतलब है कि झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में बाधा पहुंचाने के लिए राज्य में नक्सलियों ने एक बार फिर सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। वे लोगों में दहशत पैदा करना चाहते हैं।

यही वजह है कि वे तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। झारखंड (Jharkhand) में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सलियों पर काबू पाने के लिए खास प्लान बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव के दौरान भी पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने जिले के सीमावर्ती इलाके में बंगाल पुलिस के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया था। 

पढ़ें: लाल आतंक पर लगाम लगाने को लगाए जाएंगे मोबाइल टावर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें