झारखंड: गुमला जिले में फिर हुई IED विस्फोट की घटना, चपेट में आने से ग्रामीण की मौत

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में आईईडी विस्फोट (IED Blast) की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है। यह घटना जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के जुड़वानी गांव की बताई जा रही है।

IED Blast

File Photo

हाल के महीनों में झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलों में IED विस्फोट (IED Blast) की करीब छह से अधिक घटनाएं से हुई हैं।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिले में आईईडी विस्फोट (IED Blast) की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है। यह घटना जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के जुड़वानी गांव की बताई जा रही है। मृतक ग्रामीण का नाम बुद्धू नगेसिया है।

इस मामले में गुमला जिले के एसपी का कहना है कि आईईडी विस्फोट की खबर है। इस विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत की खबर आ रही है। मामले का सत्यापन कराया जा रहा है।

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में जिले का पहला लोहे का पुल बनकर तैयार, बनेंगे ऐसे 7 और पुल

बता दें कि नक्सलियों ने अपनी सुरक्षा और जवानों को निशाना बनाने के लिए जंगलों में लैंड माइंस बिछा रखा है। इन लैंड माइंस की चपेट में ग्रामीण भी आ रहे हैं। हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलों में IED विस्फोट (IED Blast) की करीब छह से अधिक घटनाएं से हुई हैं। जिनमें एक जवान और तीन ग्रामीणों की मौत हो गई। जबकि दो जवान और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुए थे।

इससे पहले बीते 14 जुलाई को मरवा जंगल में लैंड माइंस विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। यह घटना जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के जंगल में घटी थी। नक्सलियों के द्वारा लगाई गई लैंड माइंस में हुए विस्फोट में ग्रामीण की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

ये भी देखें-

इसके अलावा, 13 जुलाई को कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मड़वा जंगल में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस विस्फोट में कोबरा बटालियन 203 का एक जवान घायल हो गया था। इसमें एक डॉग हैंडलर की भी मौत हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें