झारखंड: खूंटी में पुलिस और PLFI के नक्सलियों के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बावजूद नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला खूंटी जिले का है।

naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली (Naxalites) घूम रहे हैं। इसके बाद ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों से पुलिस का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई।

खूंटी: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बावजूद नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला खूंटी जिले का है। यहां के अड़की थाना क्षेत्र स्थित बिरसौर्रा गांव के पास गुरुवार को पुलिस और PLFI के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से करीब 20 मिनट तक फायरिंग होती रही। हालांकि पुलिस को भारी भड़ता देख नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान बरामद किया है। ये जानकारी एसपी आशुतोष शेखर ने दी है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान का असर, 10 लाख के 2 इनामी समेत 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर

एसपी शेखर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली घूम रहे हैं। इसके बाद ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों से पुलिस का सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में PLFI का सब जोनल कमांडर लाका पहान भी था। मुठभेड़ में कई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पुलिस ने घटनास्थल से एक देसी पिस्टल, .315 बोर की एक रायफल, 7.62 एमएम की दो गोली, 2 देसी कट्टा, 7.62 के तीन खोखे, 9 एमएम की 6 गोली, .315 बोर की 26 गोलियां, 12 मोबाइल फोन, 5 सिम कार्ड, एक घड़ी, 4 पिट्ठू बैग, 5 मोबाइल चार्जर, 5 कंबल, 25 लेटर पैड, 6 चटाई सहित दैनिक उपयोग के कई सामान बरामद किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें