Jharkhand: किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कर रहे थे प्लानिंग, चतरा पुलिस के हत्थे चढ़े 3 PLFI नक्सली

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी प्लानिंग को नाकाम कर दिया है।

PLFI

चतरा जिले के एसपी ऋषभ झा को खुफिया सूचना मिली थी कि जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के जजलो गांव में पीएलएफआई (PLFI) के नक्सली इकट्ठे हुए हैं।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxalites) की बड़ी प्लानिंग को नाकाम कर दिया है। जिला पुलिस ने किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने कि फिराक में लगे तीन PLFI नक्सलियों (Naxals) को 14 मार्च को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार, चतरा के एसपी ऋषभ झा को खुफिया सूचना मिली थी कि जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के जजलो गांव में पीएलएफआई (PLFI) के नक्सली इकट्ठे हुए हैं और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आए 26,291 नए केस

इस टीम ने एक्शन लेते हुए हंटरगंज थाना क्षेत्र के जजलो गांव के मायापुर मोड़ के पास से तीन PLFI के नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सिलयों में हन्टरगंज के जबड़ा गांव का रहने वाला राकेश यादव एवं बिहार के रोशन गंज निवासी आशीष और अजय यादव शामिल हैं।

ये भी देखें-

नक्सलियों आशीष और अजय के खिलाफ बिहार और झारखंड में करीब आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं, राकेश यादव के खिलाफ हंटरगंज में 2 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 12 जिंदा कारतूस, एक मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन और 7 सिम कार्ड्स बरामद किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें