Jharkhand: चाईबासा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार और गोला-बारूद बरामद

जिले के मनोहरपुर प्रखंड के जराईकेला के तिरिलपोशी के जंगलों में 12 मई को सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए।

Naxalites Weapons Recovered

बरामद हथियार और गोलाबारूद।

सुरक्षाबलों ने तिरिलपोसी के पहाड़ी इलाके में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में छुपा कर रखा गया हथियार गोला बारूद बरामद (Naxalites Weapons Recovered) किया।

झारखंड (Jharkhand) के चाईबासा जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कामयाबी मिली है। जिले के मनोहरपुर प्रखंड के जराईकेला के तिरिलपोशी के जंगलों में 12 मई को सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद (Naxalites Weapons Recovered)  किए।

जिला पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में यह सफलता हाथ लगी। जराइकेला थाना क्षेत्र के सारंडा तिरिलपोसी जंगल में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। इसे लेकर जराइकेला थाना में मामला भी दर्ज किया गया है।

छत्तीसगढ़: कोरोना काल में नक्सलियों को बड़ा झटका, 7 नक्सलियों की मौत, संगठन छोड़कर भागे 9 नक्सली

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि नक्सली तिरीलपोशी व बिटिकलसोए के जंगलों में भारी मात्रा में हथियार गोला बारूद जमा कर रहे हैं तथा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

जिसके बाद मनोहरपुर प्रखंड के जराईकेला थानांतर्गत तिरिलपोशी के जंगलों में 12 मई को सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया था।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने तिरिलपोसी के पहाड़ी वनक्षेत्र में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में छुपा कर रखा गया हथियार गोला बारूद बरामद (Naxalites Weapons Recovered) किया। यह सब सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखा गया था।

ये भी देखें-

जवानों ने सर्चिंग के दौरान 1 देसी सिंगल बैरल रायफल, 1 पुरानी देसी पिस्टल, 1 देसी ग्रेनेड, 1 डेटोनेटर, 8 पीस 7.62 मिमी के गोला बारूद, 17 पीस 9 मिमी के गोला बारूद , 1 एके – 47 की मैगज़ीन, 1 पॉइंट 303 की मैगजीन, 1 मोटोरोला की वायरलेस सेट, 1 कैमरा फ्लैश और 1 अधजला वायरलेस सेट – 01 बरामद हुए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें