जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में 22 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया। इस महीने में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की यह पांचवीं मुठभेड़ है।

Encounter

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में 22 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया। इस महीने में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की यह पांचवीं मुठभेड़ है। इससे पहले, 4 अप्रैल को कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया था। 7 अप्रैल को भी कुपवाड़ा में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर किया था।

इसके बाद अनंतनाग में भी मुठभेड़ हुआ था। वहीं, 11 अप्रैल को कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों का मुठभेड़ (Encounter) हुई। जबकि 17 अप्रैल को बारामूला और पुलवामा में मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए थे। पाकिस्तान आए दिन अपनी मापाक हरकतों को अंजाम देने की कोशिश में लगा रहता है।

COVID-19: कोरोना को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेताया, कहा- ‘इससे भी बुरा वक्त अभी आने वाला है’

हालांकि भारतीय सेना (Indian Army) और सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के आगे उसकी हर चाल नाकामयाब हो जाती है। बता दें कि हाल के कुछ दिनों में यहां केरन सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से घुसपैठ की घटनाओं में बढ़ोत्तरी आई है। इस सेक्टर में काफी बर्फ है। पाकिस्तान, बर्फ और खराब मौसम का फायदा उठाकर अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने में लगा हुआ है।

पाकिस्तानी सेना के सहयोग के बगैर LoC पर इस तरह की घुसपैठ संभव ही नहीं है। पाकिस्तान, कश्मीर घाटी में अस्थिरता फैलाना चाहता है। कोरोना वायरस (Corona Virus) जैसी वैश्विक महामारी के मुश्किल दौर में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ऐसी रिपोर्ट है कि अभी भी सीमा पर घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं।

आतंकी लॉन्चिंग पैड पर भी गतिविधियां जारी हैं। खुफिया रिपोर्ट से पता चलता है कि पाकिस्तान में सभी आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय हैं। कश्मीर में आतंकवाद (Terrorism) से जुड़ी सभी गतिविधियां सीमा पार घुसपैठ से होती हैं। यहीं से जम्मू-कश्मीर में आतंक को बढ़ावा मिलता है। घाटी में इस वक्त आतंकी भर्तियां कम हैं। हालांकि पाकिस्तान घाटी में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर पैंतरे आजमा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें