Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों को मिली एक और कामयाबी, पठानकोट के बाद शोपियां से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को आतंकवाद के खिलाफ एक और कामयाबी हाथ लगी है। यहां, जवानों ने लश्कर (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

Lashkar-e-Taiba

गिरफ्तार लश्कर का आतंकी।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को आतंकवाद के खिलाफ एक और कामयाबी हाथ लगी है। यहां, जवानों ने लश्कर (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी (Terrorist) की पहचान जाकिर अहमद खान के रूप में हुई है। पकड़े गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ की जारी है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना भी जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर सेना की 1-आरआर और एसओजी जानीपोरा ने अभियान शुरू किया।

कर रहे थे हथियारों की तस्करी, पंजाब पुलिस ने लश्कर के दो आतंकियों को रंगे हाथों पकड़ा

इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपर्शन चलाया गया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को गिरफ्तार किया। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। इससे पहले, 11 जून के पंजाब के पठानकोट से लश्कर के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पठानकोट से जम्मू-कश्मीर में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस मे आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल, 10 हथगोले, 60 कारतूस और दो मैगजीन बरामद किया है। पंजाब पुलिस (Punjab Police) के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों (Terrorists) को गिरफ्तार कर कश्मीर में आतंकवादी हमले के लिए हथियार एवं गोला-बारूद की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकवादियों के पास से दस हथगोले, एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 60 कारतूस बरामद किए गए। इनकी पहचान घाटी के शोपियां जिला के रहने वाले आमिर हुसैन वानी और वसीम हसन वानी के तौर पर हुई है। दोनों पंजाब से स्वचालित हथियारों और हथगोलों की कश्मीर घाटी में हथियारों की तस्करी में सक्रिय थे।

यह भी पढ़ें