जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया। मार गिराए गए आतंकी के पास से हथियार बरामद भी हुए।

Jammu-Kashmir
गांदरबल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में 1 अक्टूबर की सुबह सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सेना ने इलाके की घेराबंदी की। इसके बाद आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने आतंकियों से समर्पण करने की अपील की। बावजूद इसके आतंकी फायरिंग करते रहे। जिस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। इससे पहले 28 सितंबर को भी आतंकी और सेना के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें कई आतंकियों को मार गिराया गया था। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए थे। जिसमें से तीन पाकिस्तानी आतंकी थे। इन मुठभेड़ों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उत्तरी कश्मीर के गांदरबल जिले के नारनाग वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। संभव है कि आतंकियों के इस समूह ने हाल ही में गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की थी।

दूसरी घटना में जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के थोर इलाके में सुरक्षबालों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। आतंकी एक घर में घुस गए और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया। बाद में बंधकों को छुड़ा लिया गया लेकिन इस दौरान गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मारे गए आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे। उनके पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए। उधर, पाकिस्तान पिछले तीन दिनों से गुरेज सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। रक्षा सूत्रों का कहना है कि इसकी आड़ में पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है।

पढ़ें: घिर गया 15 लाख का इनामी नक्सली रणविजय महतो, मांद तक पहुंची पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here