जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ और 2 OGW गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकियों (Militants) के बाकी साथियों का पता किया जा रहा है, जल्द ही एक बड़े आतंकी रैकेट का भंड़ाफोड़ किया जायेगा।

Militants

File Photo

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने को बरामद किया, जहां से काफी मात्रा में हथियार मिले है। दूसरी तरफ बारामूला में आतंकियों (Militants) के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से ग्रेनेड बरामद हुए। ये आतंकी हमले की फिराक में थे।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों को बैकफुट पर लाने में STF का है अहम रोल, ऐसे फौलादी बनते हैं इसके जवान

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि किश्तवाड के छातरू इलाके में आतंकी हलचल देखी गई है। ये पूरा क्षेत्र साउथ कश्मीर का रूट है। यहां से आतंकी (Militants) कई बार पहले भी देखे जा चुके है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस व सेना ने पूरे इलाके को घेर कर सघन जांच अभियान शुरू किया।

इस छानबीन के दौरान जंगल में एक आतंकी ठिकाने को बरामद किया गया। जहां मौके से दो पिस्टल, राउंड व अन्य आतंकी सामग्री बरामद किया गया। इस सामान के बरामद होने के बाद पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई है। ताकि देखा जा सके कि और सामान तो नहीं है।

इसके अलावा बारामूला पुलिस ने भी आतंकियों (Militants) के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों की पहचान लिकायत अहमद व अख्तर अहमद मीर के रूप में हुई है। दोनों के कब्जे से पुलिस को दो ग्रेनेड बरामद हुए।

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार किए गए आतंकी हिजबुल के लिए काम कर रहे थे। पूछताछ के दौरान पता चला कि आतंकियों (Militants) की तरफ से उन्हें बारामूला इलाके में ग्रेनेड हमले करने के लिए कहा गया था। दोनों उसी प्लान पर काम करने में लगे हुए थे। लेकिन इससे पहले ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकियों (Militants) के बाकी साथियों का पता किया जा रहा है, जल्द ही एक बड़े आतंकी रैकेट का भंड़ाफोड़ किया जायेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें