Jammu-Kashmir: कुलगाम में आतंकी मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में खुर बटपोरा के पास सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया। इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter)  में सेना के दो जवान भी घायल हो गए।

Terrorist Encounter

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम जिले में खुर बटपोरा के पास सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया। इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter)  में सेना के दो जवान भी घायल हो गए। घायल जवानों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। मारे गए चारों आतंकवादी स्थानीय बताए जा रहे हैं। इनमें से तीन की पहचान कर ली गई है, जबकि एक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। ये चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के थे।

Terrorist Encounter

अधिकारियों के अनुसार, ये आतंकी बीते 12 दिनों के दौरान कुलगाम में हुई चार नागरिकों की हत्या में शामिल थे। मारे गए तीनों आतंकी कुलगाम जिले के ही रहने वाले हैं। इन आतंकियों में से तीन की पहचान पांबाई के रहने वाले शाहिद अहमद, खुल के आदिल ठोकर और चिमर के रहने वाले एजाज नायकू के रूप में हुई है। चौथे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

COVID-19: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, दुनियाभर में सामने आए 11,19,000 से भी अधिक मामले

सेना ने चारों आतंकियों के शवों को कब्जे में ले लिया है। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कश्मीर के कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। इस खुफिया जानकारी के आधार पर 4 अप्रैल की सुबह जवानों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

खुद को घिरता देख आतं​कियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। काफी देर चली इस मुठभेड़ (Terrorist Encounter) के बाद 4 आतंकियों को मार गिराया गया। इस ऑपरेशन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की 18वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और 33 राष्ट्रीय रायफल्स (33RR) के जवानों की संयुक्त टीम शामिल थी।

यह भी पढ़ें