जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ (Kishtwar) से हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार

किश्तवाड़ (Kishtwar) में पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान में मिली कामयाबी।

हिज्बुल मुजाहिदीन का ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार। 

एसपी ऑफिस से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई गिरफ्तारी।

Kishtwar
किश्तवाड़ से हिज्बुल का आतंकी गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ (Kishtwar) में पुलिस और सेना ने संयुक्त अभियान में हिज्बुल मुजाहिदीन के ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया। इस आतंकी की गिरफ्तारी किश्तवाड़ (Kishtwar) एसपी ऑफिस से महज 100 मीटर की दूरी पर संगरामभाटा किश्तवाड़ (Kishtwar) से हुई। गिरफ्तार आतंकी की पहचान आसिफ इकबाल के रूप में हुई है। इससे पहले इससे पहले सोपोर पुलिस ने 3 नवंबर को एक सक्रिय आतंकवादी दानिश तारिक चन्ना को गिरफ्तार किया था। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का यह आतंकी बारामुला का रहने वाला है।

वह कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। घाटी में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की धर-पकड़ कर रहे हैं। दरअसल, अनुच्छेद 370 हटने और जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से ही आतंकी घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। बीते 4 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर हमला किया था। श्रीनगर के लाल चौक के पास मौलाना आजाद रोड पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका था। इस हमले में 1 गैर कश्मीरी की मौत हो गई थी, जबकि 25 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। घायलों को तत्काल पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सुरक्षा बलों पर यह हमला जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित किए जाने का फैसला लागू किए जाने के चार दिन बाद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका लेकिन वह सड़क के एक किनारे जाकर गिरा। ग्रेनेड विस्फोट की चपेट में आम नागरिक आ गए जिसमें 25 लोग घायल हो गए। पुलिस और सुरक्षाबल जांच-पड़ताल में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि श्रीनगर स्थित हरि सिंह स्ट्रीट भीड़भाड़ वाला इलाका है। आतंकियों ने बीते 15 दिनों में दूसरी बार ग्रेनेड अटैक किया था।

पढ़ें: Lakhisarai से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, करने वाला था अपने ही भाईयों की हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here