जम्मू-कश्मीर: बारामूला में मुठभेड़ में एक जवान शहीद, सुरक्षाबलों ने आतंकी को भी मार गिराया

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने पूवार्ह्न करीब 11.00 बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र से गोले दागे। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। मेंढर सेक्टर में दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

Baramulla encounter, Terror Attack, Jammu and Kashmir, Baramulla Gunfight, Pakistan Ceasfire Violation, sirf sach, sirfsach.in

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बारामूला में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ पहली बार मुठभेड़ हुई।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ पहली बार मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के बारामूला क्षेत्र में 20 अगस्त की शाम को हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। वहीं इस एनकाउंटर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) बिलाल शहीद हो गए, जबकि उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार जख्मी हो गए हैं। घटना स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकी की पहचान की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ, सेना और जम्मू और कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एक संयुक्त अभियान में जवानों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया।

21 अगस्त तड़के जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी। पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘मुठभेड़ खत्म हो गई। एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद बरामद।’’ इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। घाटी में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से मुख्यत: शांति रही है, हालांकि कुछ छिटपुट पथराव की घटनाएं हुई हैं। उधर, 21 अगस्त को पाकिस्तान ने संघर्ष-विराम का उल्लंघन किया था। पुंछ जिले के कृष्णा गली सेक्टर और मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी से भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि चार अन्य जवान घायल हुए थे।

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब 11.00 बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र से गोले दागे। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। मेंढर सेक्टर में दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान की पहचान बिहार में रोतासा जिले के गोपे विघा गांव के नायक रवि रंजन कुमार सिंह के रूप में की गयी है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और वहां की सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया। भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में कुछ पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं।

पढ़ें: ट्रंप ने फिर अलापा मध्यस्था का राग, कश्मीर में हिंदू-मुसलमान का उठाया मुद्दा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें