आतंकियों से लड़ते हुए एक महीने पहले शहीद हुए थे राकेश डोभाल, अब घर में गूंजी बेटे की किलकारी

उस समय राकेश के घर में गमों का पहाड़ टूट पड़ा था और सबका रो-रोकर बुरा हाल था। लेकिन राकेश की शहादत के ठीक एक महीने बाद उनके घर में एक बार फिर खुशियां लौटी हैं।

Rakesh Doval

उस समय राकेश (Rakesh Doval) के घर में गमों का पहाड़ टूट पड़ा था और सबका रो-रोकर बुरा हाल था। लेकिन राकेश की शहादत के ठीक एक महीने बाद उनके घर में एक बार फिर खुशियां लौटी हैं। राकेश की पत्नी ने मंगलवार सुबह एक सुंदर बेटे को जन्म दिया है।

ऋषिकेश: भारत मां के लाल अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए हमेशा बलिदान देने के लिए तैयार रहते हैं। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए बीते एक महीने पहले बीएसएफ के जवान राकेश डोभाल (Rakesh Doval) बारामुला में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। राकेश का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था।

उस समय राकेश के घर में गमों का पहाड़ टूट पड़ा था और सबका रो-रोकर बुरा हाल था। लेकिन राकेश की शहादत के ठीक एक महीने बाद उनके घर में एक बार फिर खुशियां लौटी हैं। राकेश की पत्नी ने मंगलवार सुबह एक सुंदर बेटे को जन्म दिया है।

राकेश बारामूला में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे और 16 नवंबर को उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचा था। ठीक एक महीने बाद उनकी पत्नी को बेटा हुआ है। घर और परिवार वाले इस बच्चे को राकेश की ही मौजूदगी मान रहे हैं।

Weather Forecast: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी से बढ़ी मैदानी इलाकों में ठंड, 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है दिल्ली का तापमान

राकेश डोभाल का परिवार ऋषिकेश के गंगा नगर में रहता है। लेकिन मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के कंडारी गांव का रहने वाला है। राकेश की पत्नी ने ऋषिकेश के ही एक निजी अस्पताल में मंगलवार सुबह 8:30 बजे बेटे को जन्म दिया।

शहीद राकेश के भाई दिनेश डोभाल ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि घर में नए मेहमान के आने से सब बहुत खुश हैं। बता दें कि शहीद के पहले से एक बेटी है, अब बेटे के आने से उनका परिवार पूरा हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें