गणतंत्र दिवस से पहले बड़े हमले की फिराक में था DSP दविंदर सिंह के साथ पकड़ा गया हिजबुल आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Hizbul Mujahideen

निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, दविंदर सिंह के साथ पकड़ा गया हिजबुल का आंतकी पुलवामा में विस्फोटक पहुंचाने की फिराक में था।

Hizbul Mujahideen
सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, दविंदर सिंह के साथ पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आंतकी पुलवामा में विस्फोटक पहुंचाने की फिराक में था, जिसके जरिए उसके ग्रुप ने 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह से पहले एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बनाई गई थी।

यह जानकारी पिछले सप्ताह सुरक्षा एजेंसियों द्वारा साझा किए गए इनपुट के आधार पर रक्षा खुफिया एजेंसी (डीआईए) ने दी है। बता दें कि 11 जनवरी को डीएसपी दविंदर सिंह को दो अन्य आतंकियों के साथ यात्रा के दौरान गिरफ्तार किया गया था। उसके साथ गिरफ्तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) का चीफ नवीद बाबू साउथ एंड सेंट्रल कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दिन के ऑपरेशन की कमान संभालता था। इनपुट के मुताबिक, आतंकी नवीद बाबू हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े अपने साथियों तक विस्फोटक पहुंचाने वाला था।

हिजबुल के ये आतंकी जडूरा में आतंकी हमला करने की फिराक में थे और पुलवामा के पास नीवा-पखेरपोरा सड़क पर आईईडी बिछाने की योजना थी। नवीद बाबू को आतंकियों की भर्ती करने वाला मास्टर बताया जा रहा है और वह आईईडी का एक्सपर्ट है। दरअसल, आतंकी रियाज़ निकू के बाद नवीद बाबू हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) का दूसरा इन-कमांड है। उस पर पिछले साल कई हत्याओं में शामिल होने और पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा बलों से हथियार छीनने का भी आरोप है।

पढ़ें: गर्भवती को कंधों पर लादकर 6 किलोमीटर तक पैदल चले CRPF जवान, वक्त पर पहुंचाया अस्पताल

यह भी पढ़ें