जम्मू कश्मीर: फूलों की नर्सरी में ‘जैश’ कर रहा था आतंक की खेती, IED की फैक्ट्री से मचाने वाला था तबाही

सुरक्षाबलों को नर्सरी में एक अंडर ग्राउंड ठिकाना मिला। जैश (Jaish) के इस ठिकाने पर आईईडी बनाने की फैक्ट्री थी और जैश किसी बड़े हमले की फिराक में था।

China

सांकेतिक तस्वीर।

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को नर्सरी में एक अंडर ग्राउंड ठिकाना मिला, जिसमें विस्फोटक भरा हुआ था। जैश (Jaish) के इस ठिकाने पर आईईडी बनाने की फैक्ट्री थी और जैश किसी बड़े हमले की फिराक में था।

कोरोना काल में भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके का है। यहां पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मिलकर आतंकी संगठन जैश (Jaish) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।

जैश के इस ठिकाने पर आईईडी बनाने की फैक्ट्री थी और जैश किसी बड़े हमले की फिराक में था। मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि अवंतीपोरा के के गड़ीखल इलाके में आतंकियों की हलचल देखी गई है। एक नर्सरी में कुछ लोग लगातार आ-जा रहे थे। इसके बाद सेना और सीआरपीएफ की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

ये भी पढ़ें- चीन के बाद सामने आई नेपाल की हरकत, स्कूल की किताब में भारत के खिलाफ पढ़ाया जा रहा प्रोपेगेंडा

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को नर्सरी में एक अंडर ग्राउंड ठिकाना मिला, जिसमें विस्फोटक भरा हुआ था। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिसने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। इस दौरान डेटोनेटर्स को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया और आईईडी बनाने का काफी सामान बरामद हुआ।

बता दें कि आतंकी संगठन जैश आईईडी के द्वारा हमले करने में माहिर है। पहले भी वह इस तरह से आतंकी हमले कर चुका है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें