जम्मू कश्मीर: आतंकी संगठन में शामिल होने जा रहे 2 युवक गिरफ्तार, पुलिस ने की काउंसलिंग

पुलिस ने 2 युवकों को उस समय पकड़ा, जब वह गांदरबल जिले में आतंकी गिरोह में शामिल होने जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि दोनों युवकों की काउंसलिंग की गई है।

Jammu and Kashmir

फाइल फोटो

Jammu and Kashmir: पुलिस ने 2 युवकों को उस समय पकड़ा, जब वह गांदरबल जिले में आतंकी गिरोह में शामिल होने जा रहे थे। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दोनों युवकों की काउंसलिंग की गई और फिर उनके माता-पिता को उन्हें सौंप दिया गया।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों और आतंकवाद के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। यही वजह से इस साल बीते 11 महीनों में 211 आतंकी मारे गए हैं और कई ने सरेंडर किया है।

इस बीच पुलिस ने 2 ऐसे लोगों की सोच को बदला है, जिन्होंने आतंकवाद का रास्ता अपनाने का फैसला कर लिया था।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

दरअसल पुलिस ने 2 युवकों को उस समय पकड़ा, जब वह गांदरबल जिले में आतंकी गिरोह में शामिल होने जा रहे थे। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दोनों युवकों की काउंसलिंग की गई और फिर उनके माता-पिता को उन्हें सौंप दिया गया।

इन दोनों युवकों को वुसान इलाके से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद गिरफ्तार युवकों को गांदरबल पुलिस, एक मनोचिकित्सक और उनके माता-पिता की उपस्थिति में काउंसलिंग दी गई। इसके बाद युवकों को उनके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रविरोधी तत्व, कश्मीर के भोले-भाले युवाओं को बरगलाकर आतंकवाद में शामिल होने के लिए कहते हैं। पहले युवाओं को भड़काया जाता है, फिर आतंकी गिरोह में शामिल किया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें