Irrfan Khan Dead: प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन पर जताया शोक, सभी बड़ी हस्तियों ने किया ट्वीट

फिल्म अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत से बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश सदमे में हैं।

Irrfan Khan

Irrfan Khan Dead: फिल्म अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत से बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश सदमे में हैं। उनके निधन पर बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है, “इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक क्षति है। उन्हें बहुमुखी प्रतिभा के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

इरफान के निधन पर महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट कर लिखा है, “अभी इरफान खान (Irfaan Khan) के निधन की खबर मिल रही है। यह एक सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है। एक अविश्वसनीय प्रतिभा। एक महान सहयोगी। सिनेमा की दुनिया में शानदार योगदान देने वाला। हमें बहुत जल्द छोड़ दिया।”

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शोक जताते हुए अपनी और इरफान खान की एक पुरानी फोटो ट्वीट किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘इस खबर से बेहद दुखी हूं। इरफान खान भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे। निस्संदेह, यह हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है! मैं उनके परिवार और करीबी लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।’

इरफान खान को लेकर उनके दोस्त और बॉलीवुड डायरेक्टर सुजीत सरकार (Shoojit Sircar) ने ट्वीट किया। सुजीत सरकार (Shoojit Sircar) ने लिखा है, “मेरे प्रिय मित्र इरफान। आप लड़े और लड़े और लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा। हम फिर से मिलेंगे। सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना। आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में जीत के लिए हर संभव कोशिश की। शांति और ओम शांति. इरफान खान को सैल्यूट।”

शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने ट्वीट किया है, “यह जानकर बहुत दुःख हुआ कि आज सुबह इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हो गया। बहुत जल्द छोड़ गए। इस तरह के एक शक्तिशाली अभिनेता और कैसे वह कैंसर से लड़े। यह न केवल उनके परिवार के लिए बल्कि पूरे फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है।”

वहीं, इरफान खान (Irrfan Khan) को लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने लिखा है, “अभी तो टाइम आया था तेरा मेरे भाई। अभी तो कितना काम करता तू जो इतिहास में लिखा जाता। क्या यार? थोड़ी ताकत और लगाता भाई। पर लगाई तो होगी ही तूने सारी। ठीक है, जा। आराम कर। दो साल बहुत लड़ा तू। थक भी गया होगा। एक बार बैठना चाहिए था हम सारों को, दारू पीते। पर बैठते नहीं हम।”

क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने भी इरफान खान को श्रद्धांजलि दी है। सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, अनिल कुंबले, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, आर अश्विन, हर्षा भोगले, शिखर धवन, आकाश चोपड़ा ने भी इरफान खान के निधन पर शोक जताया है।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, ‘एक शानदार एक्टर और शानदार टैलेंट। उनके परिवार और चाहनेवालों के साथ मेरी हार्दिक संवेदना है।’ 

यह भी पढ़ें