Indian Nvay के युद्धपोत INS तबर ने स्पैनिश नौसेना के साथ किया युद्धाभ्यास

भारत लगातार रक्षा के क्षेत्र में अपने आप को मजबूत कर रहा है। तीनों सेनाओं को नई तकनीकियों से लैस करने के साथ ही हर तरह से मजबूती देने का काम किया जा रहा है।

Indian Navy

भारतीय नौसेना (Indian Nvay) का युद्धपोत आईएनएस तबर (INS Tabar), स्पैनिश नौसेना (Spanish Navy) के साथ एक युद्धाभ्यास में शामिल हुआ।

भारत लगातार रक्षा के क्षेत्र में अपने आप को मजबूत कर रहा है। तीनों सेनाओं को नई तकनीकियों से लैस करने के साथ ही हर तरह से मजबूती देने का काम किया जा रहा है। इसके लिए हमारी सेनाएं लागातार अन्य देशों की सेनाओं के साथ युद्धाभ्यास भी कर रही हैं।

इसी कड़ी में अटलांटिक महासागर (Atlantic Ocean) के तट पर स्थित रणनीतिक महत्व के केप ट्रैफलगर (Cape Trafalgar) के पास भारतीय नौसेना (Indian Navy) का युद्धपोत आईएनएस तबर (INS Tabar), स्पैनिश नौसेना (Spanish Navy) के साथ एक अभ्यास में शामिल हुआ। अधिकारियों ने 8 जुलाई को यह जानकारी दी।

Jammu Kashmir: सोपोर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के ठिकाने का भंडाफोड़, ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार; भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के प्रवक्ता विवेक मधवाल ने कहा, “आईएनएस तबर (INS Tabar) ने जिब्राल्टर जलडमरूमध्य (Strait of Gibraltar) पार करने के शीघ्र बाद केप ट्रैफलगर ( Cape Trafalgar) के पास समुद्र में आठ जून को स्पैनिश नौसेना के विमान के साथ अभ्यास किया।”

ये भी देखें-

बता दें कि इससे पहले, आईएनएस ताबर और इतालवी पोत आईटीएस एंटोनियो मारसेगलिया ने ट्राइहेनियन सागर में दो दिवसीय समुद्री साझेदारी अभ्यास किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें