मिग-29K हादसा: लापता पायलट को ढूंढने के लिए अरब सागर में नौसेना ने झोंकी अपनी पूरी ताकत

नौसेना (Indian Navy) ने लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का पता लगाने के लिए दो बोट व विमान तटीय क्षेत्रों में गहन तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।

Indian Navy

Indian Navy (फाइल फोटो)

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के दुर्घटनाग्रस्त हुए ट्रेनी ‘मिग 29K’ विमान हादसे के बाद से लापता दूसरे पायलट की तलाश जारी है और इसके लिए बोट व विमान तैनात किए गए हैं। नौसेना के एक प्रवक्ता के अनुसार, यह विमान 26 नवंबर को गोवा के तट से अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में एक पायलट को बचा लिया गया था।

Jammu Kashmir: सरेंडर कर चुके आतंकी के बेटे ने परीक्षा में पाया दूसरा स्थान, सेना ने की मदद

एक सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का पता लगाने के लिए नौसेना (Indian Navy) के दो बोट व विमान तटीय क्षेत्रों में गहन तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं। साथ ही गोताखोरों की मदद से पानी के भीतर भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

नौसेना (Indian Navy) ने रविवार को कहा था कि गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए ट्रेनी  ‘मिग-29K’ विमान का कुछ मलबा मिल गया है, जिसमें विमान का टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन, विंग इंजन समेत कुछ मलबा मिला है।

गौरतलब है कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें