कोरोना वैक्सीन के आने से जल्द ही खत्म होगा ये जानलेवा वायरस, तब तक मास्क है हमारा रक्षक: ट्रंप

ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोना महामारी के दौरान अपने फेस को कवर करना देशभक्ति का काम है। बता दें कि ट्रंप महीनों तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए मास्क पहनने की जरूरत को बढ़ावा देने के लिए इनकार करते रहे हैं।

Donald Trump

Donald Trump

कोरोना वायरस की शुरुआत के बाद से मंगलवार को व्हाइट हाउस में पहली बार प्रेस ब्रीफिंग करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका में कोविड 19 (Coronavirus) महामारी की स्थिति बेहतर होने से पहले खराब हो जाएगी। ट्रंप ने कहा कि हमारे देश के कुछ हिस्से बहुत अच्छा कर रहे हैं, जबकि अन्य हिस्सों में स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। इससे ऐसा लगता है कि ‘दुर्भाग्य से बेहतर होने से पहले हालत और भी ज्यादा खराब हो जाएगी। उन्होंने बताया कि दक्षिण के कई हिस्सों में वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है जो सच में चिंताजनक है। वहीं राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने की अब तक की सबसे जोरदार अपील की थी।

Coronavirus Updates: भारत में संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार, अभी तक 28 हजार से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत

ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोना महामारी के दौरान अपने फेस को कवर करना देशभक्ति का काम है। बता दें कि ट्रंप महीनों तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए मास्क पहनने की जरूरत को बढ़ावा देने के लिए इनकार करते रहे हैं। ट्रंप ने अमेरिकियों से इस बुरी तरह संक्रामक किस्म की बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनने की अपील की है, ये बीमारी अब तक 1,41,000 अमेरिकियों की जान ले चुकी है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि उनके प्रशासन ने फिजर कंपनी को 100 मिलियन वैक्सीन बनाने का समझौता की है, जिसके आने के बाद इसे लोगों को जल्द से जल्द पहुंचाया जायेगा।

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि, हम हर एक से कह रहे हैं कि अगर आप सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पा रहे हैं तो मास्क पहनो। चाहे आपको मास्क पसंद हो या नहीं हो, उनका अपना असर होता है, उनका प्रभाव होगा और हमें जो जरूरत होगी, हम वो पा सकते हैं।

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि लक्ष्य केवल महामारी को मैनेज करना नहीं बल्कि उसे खत्म करने का है। ट्रंप ने आगे कहा कि, कई वैक्सीन आने वाली हैं और ये इतनी जल्दी आने वाली हैं कि किसी ने सोचा भी नहीं होगा। ट्रंप ने दृढ़ता से फिर कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) गायब हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें