अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हुए, पत्नी मेलानिया ट्रंप भी चपेट में आईं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं। 2 अक्टूबर की सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

Donald Trump

फाइल फोटो।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump)के एक करीबी सलाहकार होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का खतरा मंडरा रहा था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं। 2 अक्टूबर की सुबह डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। 

टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को ही क्वारंटीन कर दिया गया है। दोनों व्हाइट हाउस में ही क्वारंटाइन हो गए हैं। अब अगले 14 दिनों तक डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया को क्वारंटीन ही रहना होगा, अगले एक हफ्ते के बाद उनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

बता दें कि व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना की चपेट में आ गई थीं। होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति के भी कोरोना पॉजिटिव होने का खतरा मंडरा रहा था।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्यी हुई 63,94,069, बीते 24 घंटे में आए 81,484 नए मामले

CNN के मुताबिक, होप, ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रहीं थीं और लगातार कुछ हफ्तों से राष्ट्रपति के साथ उनके विमान एयरफोर्स वन में भी सफर कर रहीं थीं।

होप के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ट्रंप सेल्फ आइसोलेट हो गए थे और टेस्ट कराया था। ट्रम्प दंपति ने 1 अक्टूबर की देर रात अपना टेस्ट करवाया। जिसके बाद उन दोनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि अमेरिका कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में नंबर एक पर है। यहां 75 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं, जबकि दो लाख से अधिक की इस महामारी की वजह से मौत हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें