Delhi: सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग, 50 मरीजों सहित करीब 60 लोगों को किया गया रेस्क्यू

राजधानी दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में 31 मार्च की सुबह आग लग गई। आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया।

Safdarjung Hospital

Safdarjung Hospital

आज सुबह साढ़े 6 बजे सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में आग लगी थी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं।

राजधानी दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में 31 मार्च की सुबह आग लग गई। आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। जिस वक्त आग लगी उस वक्त आईसीयू वार्ड में लगभग 50 मरीज थे।

आईसीयू वार्ड के मरीजों समेत 60 लोगों को सही सलामत दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। चश्मदीदों के मुताबिक, आज सुबह साढ़े 6 बजे सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में आग लगी थी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ 21 लाख के पार, देश के 10 सबसे अधिक प्रभावित शहरों की लिस्ट में दिल्ली

फिलहाल आईसीयू और उसके आस पास कूलिंग का काम चल रहा है। जिस बिल्डिंग में आग लगी वह तीन मंजिला है। आग पहले फ्लोर पर लगी थी। आग की सूचना पर डीएफएस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कवायद शुरू की। आग पर काबू पाने के बाद कुलिंग का काम किया गया।

आग पर काबू के लिए कुल 9 फायर टेंडर स्थल पर पहुंचे थे। अस्पताल के वेंटिलेटर में आग लगी थी। अब आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी। फिलहाल आईसीयू में एडमिड सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सुबह जब आग लगी तो अपनी जान पर खेलकर दो नर्सिंग अफसरों ने मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया।

ये भी देखें-

हालांकि, इस दौरान इन दोनों अफसरों के फेफड़े में धुआंं बहुत ज्यादा भर गया जिसकी वजह से इनकी हालत गंभीर हो गई। मरीजों को शिफ्ट करने के बाद इन दोनों अफसरों को सफदरजंग (Safdarjung Hospital) के ही दूसरे ब्लॉक के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस वक्त दोनों नर्सिंग अफसरों का इलाज चल रहा है। इन दोनों अफसरों की बहादुरी से ही एक भी मरीज को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें