Delhi Elections 2020: आपकी भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत करती है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने परिवार सहित मतदान किया। सिविल लाइंस इलाके में एक मतदान केंद्र में वोट डालने के बाद केजरीवाल ने कहा, ”उम्मीद है कि ‘आप’ दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी, लोग हमारे काम के लिए वोट देंगे।”

Arvind Kejriwal
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार सहित मतदान किया।

Delhi Elections 2020: दिल्ली सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने माता-पिता, पत्नी सुनीता और बेटे पुलकित के साथ मतदान किया। केजरीवाल के बेटे ने इस चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसका जिक्र उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके किया। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ”मैंने मेरे परिवार के साथ वोट दिया, जिसमें मेरा पहली बार का मतदाता बेटा भी शामिल है। सभी युवा मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह करें। आपकी भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत करती है।”

बता दें कि 8 फरवरी को मतदान शुरू होने से ठीक पहले केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”वोट डालने ज़रूर जाइये, सभी महिलाओं से खास अपील- जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महिलायें वोट डालने जरूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें। पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।”

मतदान की पूर्व संध्या के दिल्ली के मुख्यमंत्री व नई दिल्ली से AAP उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर परिवार सहित दर्शन करने पहुंचे थे। वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी मतदान शुरू होने से पहले मतदाताओं को संदेश दिया। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ”लोकतंत्र के महापर्व पर सभी दिल्लीवासियों को शुभकामनाएं! आज सच्चे मन से अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए वोट करें। झाड़ू पर वोट करें।”

पढ़ें: Delhi Assembly Polls 2020: सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर

Delhi Election 8-02-2020 Live Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here